• Search

    Navjsr Tricks and Info

    All Useful Tricks and Information in hindi

    Saturday 14 January 2017

    Without Internet kese opne kare apni favorite website...


    आपस्टूडेंट्स है तो बहुत बार ऐसा होता है कि किसी अकादमिक website से जुड़े रहने के लिए हम बार बार किसी साइबर कैफे जाते है और किसी खास विषय का प्रिंटआउट निकाल लाते है पर सोचते है कितना अच्छा होता अगर मैं इस से जुड़े सारे articles पढ़ पाता लेकिन वजह ये है,कि आपके पास अच्छी स्पीड का इन्टरनेट connection नहीं होता और बार बार कैफ़े जाने में बहुत सारा समय और धन बर्बाद होता है ।

    लेकिन क्या आप जानते है आप बिना इन्टरनेट के भी अपनी मनपसन्द website को एक्सेस कर सकते है और वो website आपके college notes या अन्य किसी जानकारी से जुडी है तो बड़ी आसानी से आप पूरी की पूरी website के सारे articles download कर सकते है और बाद में अपने computer या laptop पर बड़े आराम से सारी चीज़े पढ़ सकते है | लेकिन इस लिए आपके पास अपना खुद का laptop या computer device होना आवश्यक है और आपको एक बार इन्टरनेट से कनेक्ट होना होता है |

    Aslo Read
    Kya aap anpe dost ke sath majak karna chahte h to yeh post jarur read kare...

    Also Read
    Kheer Recipe in unique way in hindi..

    Yese kare website ko download :-

    Step1:
    सबसे पहले http://www.surfoffline.com/ नाम की website पर जांए और उसके बाद वंहा से एक छोटा सा software ‘surfoffline’ है जो मुश्किल से 3 mb का होगा उसे डाउनलोड करें और अपने computer पर इसे install करें  .

    Step2:
    वेसे यह एक paid software है लेकिन फिर भी 30 दिन के ट्रायल के साथ आता है तो आपको इसे खरीदने की आवश्यकता नहीं है .

    Step3:
    उसके बाद जब आप इसे पहली बार चलाएंगे तो एक wizard खुलेगा जिसमे आपको उस website जिसे आप डाउनलोड करना चाहते है से जुडी कुछ जानकारी जेसे कि उसका web address देना है और डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है .

    Step 4:
    ध्यान रखे अगर आप थोड़े समय के लिए या धीमी गति का  इन्टरनेट उपलब्ध है तो आप images,videos जेसी चीजों को uncheck कर दें क्योकि वो बहुत लम्बा समय लेगी .

    Step5:
    धीमे इन्टरनेट जैसे अगर आप dongle या data card के जरिये इन्टरनेट इस्तेमाल करते है तो फिर बार बार उसी website को खोलने से अच्छा है आप एक बार में उसे डाउनलोड कर लें .

    Step6:
    अगर आपके कॉलेज में wifi या हाई स्पीड इन्टरनेट की सुविधा है तो आप images या विडियो  के साथ भी पूरी website को डाउनलोड कर सकते है और बाद में उसे इन्टरनेट नहीं होने की स्थिति में आराम से विजिट कर सकते है .

    Step7
    अगर आप अपने द्वारा डाउनलोड की गयी website को किसी और computer में देखना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने द्वारा डाउनलोड की गयी website को export करना होता है जिसके लिए आपके पास paid version होना आवश्यक है ...

    आप को कोई प्रॉब्लम आती है तो आप कमेंट बता सकते हैं....

    #Abhinav Yadav
    @Navjsrinfo

    No comments:

    Post a Comment

    Cricket

    Shayari